रविवार, 27 सितंबर 2015

सुबह सुर्खिया 27 सितंबर 2015


बिहार में दो अक्टूबर को PM मोदी की रैली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो अक्टूबर को बांका में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद PM मोदी की बिहार में यह पहली चुनावी रैली होगी.
बिहार चुनाव: 'मिसेज धनबली' की लंबी लिस्ट

'सर्च कमेटी करेगी JNU कुलपति का चयन'
मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने भाजपा नेता सुब्रहमण्यम स्वामी को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति पद का प्रस्ताव किये जाने संबंधी खबरों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह काम चयन समिति (सर्च कमेटी) द्वारा किया जाता है.
नेहरू तो 'थर्ड क्लास' पास थे: स्वामी

जल परियोजना को लेकर कर्नाटक बंद
कर्नाटक के सूखाग्रस्त जिलों में नदी जल की आपूर्ति के लिए एक नहर की परियोजना का जल्द से जल्द क्रियान्वयन करने की मांग को लेकर शनिवार को आहूत कर्नाटक बंद के दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आई हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, 'कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं द्वारा कुछ इलाकों में टायर जलाने की घटनाओं व जबरन दुकानें बंद करवाने की घटनाओं को छोड़ दें, तो बंद शांतिपूर् ण रहा.'
कावेरी जल विवाद का सौहार्दपूर्ण हल ढूंढें: SC

नीतीश ने चुनाव प्रचार की शुरुआत की, PM मोदी पर बोला हमला
बिहार के CM नीतीश कुमार ने NDA पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि इस गठबंधन के नेताओं में नाराजगी है और वे एक-दूसरे के ख‍िलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. नीतीश ने समस्तीपुर में चुनावी रैली में कहा कि इसके विपरीत, महागठबंधन के दलों के बीच सीटों का बंटवारा बिना किसी टकराव के हो गया.
'नुकसान' की भरपाई करें जेटली: नीतीश

एस्ट्रोसैट के प्रक्षेपण का काउंटडाउन शुरू
भारत अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में एक और उपलब्धि की ओर कदम बढ़ा चुका है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने एस्ट्रोसैट उपग्रह को लेकर जाने वाले पीएसएलवी-सी30 के 28 सितंबर को होने वाले प्रक्षेपण के लिए शनिवार को 50 घंटे तक जारी रहने वाली उल्टी गिनती शुरू कर दी.
इसरो ने जारी की मंगल की रंगीन 3डी तस्वीरें

G-4 बैठक में ये रहा PM मोदी का एजेंडा...
न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G-4 की बैठक की मेजबानी की और सुरक्षा परिषद में सुधारों के एजेंडे पर चर्चा की. इस समूह में भारत, जर्मनी, जापान और ब्राजील शामिल हैं जो सुरक्षा परिषद में स्थायी सदस्यता के दावेदार हैं और इस मकसद के लिए दबाव बनाने के लिए G-4 समूह का गठन किया गया है. इस बैठक में प्रधानमंत्री का मुख्य एजेंडा ये रहा:
मोदी की डिजिटल पहल को मिला समर्थन

डालमिया के परिवार से मिले जेटली
बीसीसीआई में सबसे प्रभावी व्यक्तियों में से एक और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को दिवंगत जगमोहन डालमिया के परिवार से कोलकाता में मुलाकात की. डालमिया के बेटे अविषेक से उनके निवास पर मुलाकात रक जेटली ने डालमिया के निधन पर शोक जताया



Keep visiting This Blog For Latest Educational Updates